GuidePedia

Hindi kahaniyan and Dil ko dehla dene wali jankariyan


Hume nahi jante hain mandir jane ke chamatkar


मंदिर और उसमें स्थापित भगवान की मूर्ति हमारे लिए आस्था के केंद्र हैं। मंदिर हमारे धर्म का प्रतिनिधित्व करते हैं और हमारे भीतर आस्था जगाते हैं। किसी भी मंदिर को देखते ही हम श्रद्धा के साथ सिर झुकाकर भगवान के प्रति नतमस्तक हो जाते हैं। आमतौर पर हम मंदिर भगवान के दर्शन और इच्छाओं की पूर्ति के लिए जाते हैं लेकिन मंदिर जाने के और कई लाभ भी हैं। यहां जानिए मंदिर जाने से हमें क्या-क्या चमत्कारी लाभ प्राप्त होते हैं...D.Bhaskr


Kaise purushon pe jayada mohit hoti hai mahilaen....?


पुराने समय से ही पुरुषों के लिए स्त्रियों का आकर्षण सर्वाधिक रहा है और आज ये आकर्षण और अधिक बढ़ गया है। वैसे तो लगभग सभी पुरुष चाहते हैं कि स्त्रियां उनकी ओर आकर्षित हो लेकिन ऐसा सभी के साथ नहीं होता है। ज्योतिष के अनुसार कुछ विशेष योग बताए गए हैं जिनसे पुरुष में आकर्षण पैदा होता है और स्त्रियां उन पर मोहित हो जाती हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार यहां दिए गए फोटो में जानिए प्रेम विवाह और आकर्षण के खास योग और कौन सी राशि के लोग प्रेम-प्रसंग में कैसे होते हैं...D.B.


Bahut se log nahi jante hai gayatrimantar ki khaas baat....


मंत्र जप ऐसा उपाय है जिससे किसी भी प्रकार की समस्या को दूर किया जा सकता है। मंत्रों की शक्ति से सभी भलीभांति परिचित हैं। मनचाही वस्तु प्राप्ति और इच्छा पूर्ति के लिए मंत्र जप से अधिक अच्छा साधन कोई और नहीं है। सभी मंत्रों में गायत्री मंत्र सबसे दिव्य और चमत्कारी है। इस जप से बहुत जल्द परिणाम प्राप्त हो जाते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार गायत्री मंत्र से जुड़ी खास बातें और चमत्कारी उपाय...D.B.


Barbadi se bachne ka ek safal upay....


आज के समय में बढ़ती आपराधिक घटनाएं यही बताती हैं कि हमें हमेशा ही सावधान और सर्तक रहना चाहिए। ज्यादातर अपराध जान-पहचान वाले लोगों द्वारा ही किए जाते हैं। अत: हमें ऐसे लोगों को पहचानकर इनसे दूर ही रहना चाहिए। साथ ही हमें गोपनीय बातों को किसी पर जाहिर नहीं करना चाहिए...D.B.


 
Top